सर्वश्रेष्ठ कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम ऑनलाइन यूएसए 2021

 कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम ऑनलाइन छात्रों को उच्च स्तर के नेतृत्व प्रबंधन में प्रशिक्षित करते हैं और व्यावहारिक समस्या समाधान के माध्यम से व्यावसायिक निर्णय लेने की उनकी क्षमता को बढ़ाते हैं।


अधिकांश कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ऑनलाइन व्यावसायिक पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं ताकि वे अपने नेतृत्व कौशल को हासिल कर सकें या बढ़ा सकें, अपने वेतन में वृद्धि कर सकें, अपने सहयोगियों के साथ एक मजबूत नेटवर्क का निर्माण कर सकें और अपने उद्योग में प्रतिस्पर्धी रह सकें। कंपनी के विकास और लाभ के लिए समस्याओं को हल करने के तरीके जानने के लिए अधिकारियों की आवश्यकता है।


कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम अब ऑनलाइन कई स्कूलों में उपलब्ध हैं जो कई छात्रों के लिए एमबीए प्रोग्राम की डिग्री हासिल करना और अपनी नौकरी में पदोन्नति प्राप्त करना संभव बनाते हैं।


रैंकिंग पद्धति

हमने कई कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को देखा है जिन्होंने ऑनलाइन एक कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम की पेशकश की थी और फिर हमने एक व्यापक शोध प्रक्रिया से शीर्ष 25 कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को चुना। हम मुख्य रूप से उद्योग-रुझान वाले शिक्षाविदों, कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम के लचीलेपन, ट्यूशन फीस, ऑनलाइन शिक्षण पर्यावरण की गुणवत्ता और वर्तमान और पूर्व छात्रों द्वारा समीक्षा पर ध्यान केंद्रित करते हैं।


नीचे 2021 के ऑनलाइन शीर्ष 25 सर्वश्रेष्ठ और सबसे सस्ती कार्यकारी एमबीए कार्यक्रमों की हमारी सूची है।


# 1। बॉल स्टेट यूनिवर्सिटी

कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ऑनलाइन ट्यूशन शुल्क: $ 603.00 प्रति क्रेडिट-घंटे


बॉल स्टेट यूनिवर्सिटी मिलर कॉलेज ऑफ बिजनेस के माध्यम से ग्रेजुएट आवेदक को ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम प्रदान करता है। यह कोर्स पूरी तरह से ऑनलाइन है। बॉल स्टेट यूनिवर्सिटी के ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए कार्यक्रमों में अधिकतम 51 क्रेडिट की आवश्यकता होती है जिसमें एकाग्रता पाठ्यक्रम जैसे उद्यमशीलता, वित्त, बिक्री प्रबंधन, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन आदि शामिल हैं।


# 2 - फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी

कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ऑनलाइन ट्यूशन शुल्क: $ 750.00 प्रति क्रेडिट-घंटे


फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी पूर्णकालिक छात्रों को अंशकालिक या बिना किसी व्यक्ति की आवश्यकता के स्नातक छात्रों के लिए ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम प्रदान करता है। त्वरित कार्यक्रम पूर्णकालिक छात्रों के लिए भी उपलब्ध है जो जल्दी से स्नातक होना चाहते हैं।



# 3 - कैनसस स्टेट यूनिवर्सिटी

कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ऑनलाइन ट्यूशन शुल्क: $ 830.00 प्रति क्रेडिट-घंटे


कैनसस स्टेट यूनिवर्सिटी कार्यकारी छात्रों को ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम प्रदान करता है। कामकाजी छात्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पाठ्यक्रम संरचना बहुत लचीली है। यह कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम ऑनलाइन 30-35 क्रेडिट घंटे की आवश्यकता है।


# 4 - मनोआ में हवाई विश्वविद्यालय

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन फीस: $ 47,040.00 कुल अनुमानित


हवाई विश्वविद्यालय उन आवेदकों के लिए ऑनलाइन एक कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम प्रदान करता है जो एक उन्नत डिग्री प्राप्त करने में रुचि रखते हैं। इस ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम में 48 क्रेडिट घंटे की आवश्यकता होती है।


# 5 - ऑबर्न विश्वविद्यालय

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन शुल्क: $ 875.00 प्रति क्रेडिट-घंटे


ऑबर्न विश्वविद्यालय एक कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ऑनलाइन प्रदान करता है जिसमें किसी भी स्थिति की आवश्यकता नहीं होती है। ऑबर्न के ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम को 18 महीनों में पूरा किया जा सकता है। इस कार्यक्रम में 13 पाठ्यक्रम शामिल हैं।


# 6 - बोइस स्टेट यूनिवर्सिटी

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन शुल्क: $ 750.00 प्रति क्रेडिट-घंटे


Boise State University ऑनलाइन एक कार्यकारी MBA कार्यक्रम प्रदान करता है जो कामकाजी छात्रों के समय का प्रबंधन करने के लिए लचीला है। इस ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम में 49 क्रेडिट घंटे की आवश्यकता होती है। यह कोर्स एक साल के भीतर पूरा किया जा सकता है।



# 7 - वाशिंगटन राज्य विश्वविद्यालय

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए ट्यूशन फीस: $ 775.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

वाशिंगटन स्टेट यूनिवर्सिटी अंतरराष्ट्रीय व्यापार, विपणन, वित्त, आतिथ्य व्यवसाय प्रबंधन आदि जैसे कई सांद्रता के साथ एक कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम ऑनलाइन प्रदान करता है। इस कार्यक्रम में 36 क्रेडिट होते हैं और इसे पूरा करने में 2 साल लगते हैं।


# 8 - सेंट्रल मिशिगन यूनिवर्सिटी

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन शुल्क: $ 625.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

केंद्रीय मिशिगन विश्वविद्यालय मानव संसाधन प्रबंधन, विपणन, रसद प्रबंधन, वीडीओ जोर, एसएपी सॉफ्टवेयर का उपयोग कर ईआरपी जोर, और वीडीओ जोर जैसे कई सांद्रता के साथ एक कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ऑनलाइन प्रदान करता है। इस कार्यक्रम में एकाग्रता क्षेत्र के आधार पर 36 से 43 क्रेडिट घंटे शामिल हैं।


# 9 - लुइसियाना टेक यूनिवर्सिटी

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन शुल्क: $ 700.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

लुइसियाना टेक विश्वविद्यालय एक कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम ऑनलाइन प्रदान करता है जो पूरी तरह से ऑनलाइन और लचीला है। लुइसियाना टेक विश्वविद्यालय से एक कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम ऑनलाइन डिग्री को पूरा करने में 2 साल लगते हैं।


# 10 - ओहियो विश्वविद्यालय

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन फीस: $ 595.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

ओहियो विश्वविद्यालय उन कार्यकारी पेशेवरों के लिए ऑनलाइन एक कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम प्रदान करता है जो एक उन्नत डिग्री अर्जित करना चाहते हैं। इस कोर्स के लिए विभिन्न सांद्रताएं उपलब्ध हैं जैसे कि कार्यकारी प्रबंधन संचालन, वित्त, स्वास्थ्य सेवा, व्यवसाय विश्लेषिकी आदि। इस कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम में 35 क्रेडिट घंटे शामिल हैं। इस विश्वविद्यालय में GMAT या GRE की कोई आवश्यकता नहीं है।


# 11 - टेक्सास दक्षिणी विश्वविद्यालय

ऑनलाइन EMBA डिग्री प्रोग्राम ट्यूशन: $ 6,000.00 प्रति शब्द

टेक्सास विश्वविद्यालय उन छात्रों के लिए एक ऑनलाइन EMBA डिग्री प्रोग्राम प्रदान करता है जो अपने करियर को गति देने के लिए अपने नेतृत्व और निर्णय लेने के कौशल को विकसित करने में रुचि रखते हैं। इस कार्यक्रम में 36 क्रेडिट घंटे होते हैं और इसे पूरा करने में 2 साल लगते हैं।


# 12 - व्योमिंग विश्वविद्यालय

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन शुल्क: $ 780.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

यूनिवर्सिटी ऑफ़ वायोमिंग उन कामकाजी छात्रों के लिए लचीलेपन के साथ एक ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम प्रदान करता है जो अपनी नौकरी जारी रखना चाहते हैं। इस कार्यक्रम में 30 क्रेडिट घंटे होते हैं और इसे पूरा करने में 2 साल लगते हैं।



# 13 - वेस्ट टेक्सास ए एंड एम यूनिवर्सिटी

कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ऑनलाइन ट्यूशन फीस: $ 365.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

वेस्ट टेक्सास ए एंड एम यूनिवर्सिटी प्रबंधन, विपणन, कंप्यूटर सूचना प्रणाली, स्वास्थ्य देखभाल प्रबंधन आदि जैसे कई सांद्रता के साथ एक कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम ऑनलाइन प्रदान करता है। इस कार्यक्रम में 31-46 क्रेडिट घंटे शामिल हैं जिन्हें पूरा करने में 2 साल लगते हैं।


# 14 - अरकंसास विश्वविद्यालय

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन फीस: $ 570.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

अर्कांसस विश्वविद्यालय एक उन्नत डिग्री अर्जित करने की इच्छा रखने वाले कामकाजी पेशेवरों के लिए न्यूनतम इन-पर्सन आवश्यकताओं के साथ ऑनलाइन एक कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम प्रदान करता है। इस कार्यक्रम में 38 क्रेडिट घंटे शामिल हैं जिन्हें पूरा करने में 2 साल लगते हैं।


# 15 - चार्ल्सटन दक्षिणी विश्वविद्यालय

कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ऑनलाइन ट्यूशन शुल्क: $ 625.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

चार्ल्सटन दक्षिणी विश्वविद्यालय उन छात्रों के लिए एक कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ऑनलाइन प्रदान करता है जो व्यवसाय में एक उन्नत डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं। इस कार्यक्रम में 33 क्रेडिट घंटे शामिल हैं।


# 16 - उत्तरी अलबामा विश्वविद्यालय

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन शुल्क: $ 425.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ अलबामा के ऑनलाइन एग्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम में विश्वविद्यालय के डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से किसी व्यक्ति की आवश्यकता नहीं है।


# 17 - मेम्फिस विश्वविद्यालय

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन फीस: $ 570.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

मेम्फिस विश्वविद्यालय महत्वाकांक्षी कामकाजी आवेदकों के लिए एक ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम प्रदान करता है जो व्यवसाय प्रशासन में मास्टर की डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं। विश्वविद्यालय इस पाठ्यक्रम को विश्वविद्यालय के डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से 100% ऑनलाइन प्रदान करता है।


# 18 - जेम्स मैडिसन यूनिवर्सिटी

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन फीस: $ 1,000.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

जेम्स मैडिसन विश्वविद्यालय एक ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम प्रदान करता है जिसमें 42 क्रेडिट घंटे शामिल हैं और इसे पूरा करने में 28 महीने लगते हैं।


# 19 - विस्कॉन्सिन-व्हाईटवाटर विश्वविद्यालय

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन फीस: $ 630.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

विस्कॉन्सिन-व्हाईटवाटर विश्वविद्यालय एक कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम ऑनलाइन कई सांद्रता जैसे कि वित्त, विपणन, डेटा विश्लेषण, पर्यावरण सुरक्षा और स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी प्रबंधन आदि प्रदान करता है। इस कार्यक्रम में 36 क्रेडिट घंटे शामिल हैं।


# 20 - टेक्सास विश्वविद्यालय - डलास

कार्यकारी ऑनलाइन एमबीए डिग्री प्रोग्राम ट्यूशन शुल्क: $ 1,200.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

टेक्सास-डलास विश्वविद्यालय एक कार्यकारी ऑनलाइन एमबीए डिग्री प्रोग्राम प्रदान करता है जिसमें किसी भी व्यक्ति की आवश्यकता नहीं होती है। इस कार्यक्रम में 53 क्रेडिट घंटे शामिल हैं।


# 21 - टेनेसी विश्वविद्यालय - मार्टिन

कार्यकारी ऑनलाइन एमबीए डिग्री प्रोग्राम ट्यूशन शुल्क: $ 567.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

टेनेसी विश्वविद्यालय - मार्टिन एक कार्यकारी ऑनलाइन एमबीए डिग्री कार्यक्रम प्रदान करता है जो 2 साल में पूरा होता है।


# 22 - फॉकनर विश्वविद्यालय

व्यवसाय प्रशासन कार्यक्रम ट्यूशन फीस के ऑनलाइन कार्यकारी मास्टर: $ 550.00 प्रति क्रेडिट-घंटे।

फॉल्कनर विश्वविद्यालय व्यवसाय प्रशासन कार्यक्रम के एक मान्यता प्राप्त ऑनलाइन कार्यकारी मास्टर प्रदान करता है जिसे पूरा करने के लिए 30 क्रेडिट घंटे की आवश्यकता होती है।


# 23 - रीजेंट यूनिवर्सिटी

बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम ट्यूशन फीस के ऑनलाइन कार्यकारी मास्टर: $ 650.00 प्रति क्रेडिट-घंटे।

रीजेंट यूनिवर्सिटी बिना किसी व्यक्ति की आवश्यकता के व्यवसाय प्रशासन कार्यक्रम के ऑनलाइन कार्यकारी मास्टर प्रदान करता है। इस कार्यक्रम को पूरा करने के लिए 42 क्रेडिट घंटे की आवश्यकता होती है।


# 24 - बेथेल विश्वविद्यालय

कार्यकारी ऑनलाइन एमबीए कार्यक्रम ट्यूशन फीस: $ 595.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

बेथेल विश्वविद्यालय कई सांद्रता के साथ एक कार्यकारी ऑनलाइन एमबीए कार्यक्रम प्रदान करता है। कार्यक्रम में 36 क्रेडिट घंटे होते हैं और इसे पूरा करने में 19 महीने लगते हैं।


# 25 - मित्र विश्वविद्यालय

ऑनलाइन कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम ट्यूशन शुल्क: $ 680.00 प्रति क्रेडिट-घंटे

टेनेसी विश्वविद्यालय - मार्टिन मानव संसाधन, वित्त, साइबर सुरक्षा, स्वास्थ्य सेवा नेतृत्व आदि में कई सांद्रता के साथ एक कार्यकारी ऑनलाइन एमबीए डिग्री कार्यक्रम प्रदान करता है। इस कार्यक्रम को पूरा होने में 2 साल लगते हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

यूएसए में एमबीए की लागत कितनी है?

ऑनलाइन एमबीए डिग्री - निवेश प्रबंधन

संयुक्त राज्य अमेरिका में 30 सर्वश्रेष्ठ और शीर्ष नो-जीमैट आवश्यक ऑनलाइन एमबीए डिग्री कार्यक्रमों की सूची